कोटपूतली : मास्टर प्लान मामला, 10 अगस्त से मुख्य चौराहे से अग्रसेन तिराहे तक होगी कार्रवाई, 16 अगस्त से शुरू होगा दूसरा चरण

कोटपूतली : मास्टर प्लान मामला, 10 अगस्त से मुख्य चौराहे से अग्रसेन तिराहे तक होगी कार्रवाई, 16 अगस्त से शुरू होगा दूसरा चरण

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। मास्टर प्लान व खेतड़ी रियासत के नक्शे के अनुसार मुख्य मार्गों पर सड़कों की चौड़ाई बढ़ाने के लिए नगर परिषद की कार्यवाही जहां रविवार को दूसरे दिन भी जारी रही वहीं अब 2 दिन के अंतराल के बाद प्रथम चरण में शेष रहे प्रतिष्ठान या संरचनाओं पर नगर परिषद 10 अगस्त से कार्रवाई शुरू करेगी।

आपको बता दें कि रविवार को नगर परिषद की टीम ने अग्रसेन चौराहे पर जेसीबी से 4 मंजिला कॉन्प्लेक्स के छज्जे व सीढ़ियों को लोहे की चैन से खींच कर गिराया व अन्य संरचनाओं को हटाया। इस दौरान कोटपूतली एडीएम जगदीश आर्य, एएसपी विद्या प्रकाश, डीवाईएसपी डॉ. संध्या यादव, थानाधिकारी सवाई सिंह, अचरोल थाना अधिकारी दिलीप सिंह सहित आठ थानों का पुलिस जाब्ता मौजूद रहा। वहीं पूरी कार्रवाई की तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा, नगर परिषद एक्सईएन दीपक मीणा व एईएन अनिल जोनवाल मॉनिटरिंग करते रहे।

नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा ने कहा है कि यहां हटाई गई संरचनाओं के मलबे को उठाने के लिए 2 दिन कार्रवाई बंद रहेगी जबकि 10 अगस्त से प्रथम चरण में शेष रही संरचनाओं को हटाने के लिए पुनः कार्यवाही शुरू की जाएगी।

दूसरा चरण : 16 अगस्त से, शनि मंदिर से सरदार स्कूल तक कार्रवाई प्रस्तावित

नगर परिषद आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि सड़कों की चौड़ाई बढ़ाने में बाधा उत्पन्न कर रहे निर्माण को दुकानदार अपनी मर्जी से हटा रहे हैं। कई व्यापारी लिखित में सहमति प्रदान कर रहे हैं। इसके बाद मार्गाधिकार में बाधक जो निर्माण रहेंगे उसे हटाने के लिए परिषद की ओर से दूसरे चरण की कार्रवाई 16 अगस्त से शुरू की जाएगी। इस दौरान अभी नेहरू बाजार शनि मंदिर से सरदार स्कूल तक बाधा निर्माण हटाए जाना प्रस्तावित है।

तोड़फोड़ की कार्रवाई के विरोध में व्यापारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध, जलाए पुतले

नगर परिषद की ओर से मुख्य चौराहे से अग्रसेन तिराहे तक व आसपास की गई तोड़फोड़ को व्यापारियों ने अवैध तोड़फोड़ व दमनात्मक कार्रवाई बताई है, साथ ही भाजपा नेता मुकेश गोयल को हिरासत में लेने के विरोध में व्यापारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार देर शाम कोटपूतली मुख्य चौराहे पर विरोध जताते हुए नगर परिषद प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की व पुतले जलाए।

व्यापारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि नगर परिषद प्रशासन ने बिना कोई मुआवजा दिए मनमर्जी से भवन व दुकानें तोड़ी हैं, जिससे पीड़ित परिवारों के समक्ष अपने परिवार के पालन पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है। व्यापारियों ने कहा है कि परिषद ने कार्रवाई कर उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना की है। इस दौरान विधिक प्रक्रिया नहीं अपनाई गई है, इससे प्रभावित दुकानदारों में रोष व्याप्त है। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री सुरेंद्र चौधरी, जिला मंत्री सुभाष चंद्र शर्मा व भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष गोपाल मोरीजावाला सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व व्यापारी मौजूद रहे।

न्यूज़ चक्र वेबसाइट पर विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें – 9887 24 3320

कोटपूतली जयपुर समाचार राजस्थान समाचार