योग दिवस : एलबीएस कॉलेज में खानापूर्ति, बैनर के साथ फोटो खिंचवाई और हो गया योग दिवस !

योग दिवस : एलबीएस कॉलेज में खानापूर्ति, बैनर के साथ फोटो खिंचवाई और हो गया योग दिवस !

7 / 100

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली. शहर के सबसे बड़े शिक्षण संस्थान, राजकीय एलबीएस कॉलेज में आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लापरवाही की तस्वीर देखने को मिली है . जहां एलबीएस कॉलेज का स्टाफ व विद्यार्थी कॉलेज प्रांगण में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए इकट्ठा हुए, बैनर हाथ में पकड़ा और फोटो सेशन करा कर ‘गुरुजी’ चलते बने. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जहां पूरा विश्व शरीर को फिट रखने के गुर सिखा रहा है, वही एलबीएस कॉलेज के गुरुजी शरीर को कष्ट ना देने का मूल मंत्र देकर चले गए.आपको बता दें कि आज आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. भारत ने पूरी दुनिया को योग के माध्यम से अपने शरीर को स्वस्थ रखना सिखाया है और इसीलिए 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है. योग दिवस पर विद्यार्थियों व स्थानीय निवासियों को यह संदेश दिया जाता है कि योग के माध्यम से किस प्रकार से अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं और शरीर को निरोगी बनाए रख सकते हैं. और इसका सबसे बड़ा जिम्मा गुरुजनों पर ही होता है, लेकिन जब इस तरह की तस्वीरें सामने आती हैं…तो ना केवल वहां उपस्थित तमाम विद्यार्थियों में गलत संदेश जाता है बल्कि ऐसे गुरुजनों को अनुसरण करने वाले तमाम लोगों में भी नकारात्मकता की भावना आती है. ऐसे मौकों पर शिक्षक पद पर आसीन व्यक्तित्व को अपने पद की गरिमा रखते हुए समाज के लिए सकारात्मक रहना चाहिए…और इसीलिए आज हमने यह तस्वीर आपको दिखाई है …शिक्षा जगत से जुड़े वह तमाम व्यक्तित्व जो ऐसे मौकों पर लापरवाही दिखाते हैं कृपया समाज को गलत संदेश ना दे…क्योंकि यह ऐसे दोष हैं जो दिखाई नहीं देते लेकिन असर बहुत डालते हैं …

सरदार विद्यालय में सैकड़ों ने सीखा योग, प्रशिक्षक ललिता ने दिए निरोगी रहने के ‘टिप्स’

कोटपूतली के राजकीय सरदार विद्यालय प्रांगण में भी आज योग दिवस मनाया गया. जहां सैकड़ों विद्यार्थी, विद्यालय स्टाफ व स्थानीय निवासियों ने योग के विविध आयामों को जाना व समझा. यहां योग प्रशिक्षक ललिता ने शरीर को निरोगी रखने के टिप्स बताएं और कहा कि योग जीवन में रोगों से लड़ने की ताकत देता है. योग आत्मविश्वास बढ़ाता है, मन मस्तिष्क को मजबूत बनाता है. एक घंटा नियमित रूप से योग जरूर करना चाहिए.

ग्राम देवता में आज से योग शक्ति कार्यक्रम की शुरुआत, 3 दिन तक चलेंगी योग कक्षाएं

कोटपूतली के ग्राम देवता में भाजपा नेता मुकेश गोयल की पहल पर आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शक्ति कार्यक्रम की शुरुआत की गई यह कार्यक्रम 3 दिन तक जारी रहेगा. यहां योगाचार्य राजेश द्वारा सभी को योग क्रियाएं सिखाई गई. इस अवसर पर योग शिविर में सरपंच राम नरेंद्र शर्मा, भाजपा नेता भूप सिंह यादव, अशोक रावत, ब्रह्मानंद, राम अवतार शर्मा, मंगल यादव, सुधीर यादव, विपिन शर्मा, सोनू यादव, भोम सिंह कसाना, प्रवीण बंसल, मनीष यादव, विकास जांगल, अशोक सेन, दीपचंद, कृष्ण यादव, राहुल यादव व सैकड़ों ग्रामीण व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

राजस्थान समाचार कोटपूतली जयपुर समाचार