कोटपूतली : ASI पर वकील के साथ मारपीट का आरोप, वकीलों में आक्रोश, थाने का घेराव प्रदर्शन

कोटपूतली : ASI पर वकील के साथ मारपीट का आरोप, वकीलों में आक्रोश, थाने का घेराव प्रदर्शन

64 / 100

असर- शुक्रवार को भी रहेगी पेन डाऊन हड़ताल, कोटपूतली में न्यायिक कार्यो का बहिष्कार,

न्यूज़ चक्र / कोटपूतली। दो दिन पहले कोटपूतली पुलिया के नीचे थानाधिकारी की मौजूदगी में जबरन रखवाए गए बूथ का मामला अभी लोगों की ज़बान से उतरा भी नहीं था कि बीती रात कोटपूतली पुलिस के एक एएसआई द्वारा कथित तौर पर एक वकील के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। घटना को लेकर गुरूवार को अभिभाषक संघ के अधिवक्ताओं में भारी आक्रोश देखने को मिला है। घटना के विरोध में आज सैकड़ों अधिवक्ताओं ने कोटपूतली थाने का घेराव किया।

कोटपूतली: वकीलों में आक्रोश, थाने का घेराव प्रदर्शन

घटना विगत 11 मई की बताई जा रही है। जिसमें एएसआई राकेश द्वारा अधिवक्ता प्रशांत यादव के साथ घटना कारित करने के बाद राजकार्य में बाधा का प्रकरण भी दर्ज कर लिया। घटना की शिकायत मिलने पर अभिभाषक संघ के पदाधिकारियों व अधिवक्ताओं ने घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए न्यायिक कार्यो का बहिष्कार किया। घटनाक्रम के विरोध में शुक्रवार, 13 मई को भी न्यायिक कार्य पूर्ण रूप से स्थगित करते हुए पेन डाउन हड़ताल का निर्णय लिया गया है।

क्या है मामला – प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कंवरपुरा में गाडिय़ा लुहारों द्वारा समाधि बनाने को लेकर प्रयास किये जाने की बात सामने आई है। जिसे रुकवाने के लिए कोटपूतली पुलिस मोके पर पहुंची थी, लेकिन इसी दौरान जमीं विवाद को लेकर बात बिगड़ी और तभी वकील प्रशांत व परिवार के लोगों की एएसआई राकेश से विवाद हो गया। इसके बाद तहसीलदार सूर्यकान्त शर्मा ने भी मौके पर पहुँचकर उपस्थित लोगों से समझाईश की। बाद में एएसआई राकेश द्वारा वकील पर राजकार्य में बाधा धाराओं में मामला दर्ज़ कर लिए जाने पर अभिभाषक संघ के अधिवक्ताओं में भी भारी आक्रोश पनप पड़ा, और वक़ीलों ने न्यायिक कार्यो का बहिष्कार कर पेन डाऊन हड़ताल शरू कर दी है, जो शुक्रवार को भी जारी रहेगी।

राजस्थान समाचार कोटपूतली जयपुर समाचार