विराट नगर : यूरिया खाद के लिए किसानों की कतारें, थाने में बंट रहे टोकन

विराट नगर : यूरिया खाद के लिए किसानों की कतारें, थाने में बंट रहे टोकन

न्यूज़ चक्र, विराटनगर । विधानसभा क्षेत्र में यूरिया खाद की किल्लत के चलते किसानों को रबी की फसल में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मांग के अनुसार आपूर्ति नहीं होने से यूरिया खाद के लिए किसान परेशान हो रहे है। मंगलवार को विराटनगर में सुबह 11:00 बजे तक खाद का वितरण नहीं हो पाया। अत्यधिक किसानों की भीड़ के चलते विराट नगर थाने में थाना प्रभारी रामअवतार मीणा के नेतृत्व में किसानों को टोकन वितरित किए गए।

विराटनगर में यूरिया खाद के लिए लगी किसानों की लंबी कतारें

आपको बता दें कि रबी की फसल में खाद की आवश्यकता के कारण विभिन्न स्थानों पर सहकारी समितियों के बाहर किसानों की लंबी लाइनें लगी है। मांग के अनुसार आपूर्ति नहीं होने से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और घंटों लाइन में लगने के बाद भी उचित मात्रा में यूरिया नहीं मिल पा रहा है जिसके कारण किसानों में रोष व्याप्त है। जहां एक तरफ सरकार ने कोविड के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के प्रति सावधानी बरतने की एडवाइजरी जारी की है, वहीं दूसरी तरफ किसानों की घंटों लगी भारी भीड़ अकारण ही बीमारी को न्योता देने के लिए तैयार है।

भारी भीड़ के चलते थाने में वितरित हो रहे टोकन

खाद की किल्लत कहीं नई परेशानी का सबब न बन जाए। इसलिए भारी भीड़ के चलते विराट नगर थाना प्रभारी रामअवतार मीणा ने मौके पर आकर किसानों की भीड़ को नियंत्रित किया व थाना परिसर से ही किसानों को टोकन वितरित करने की व्यवस्था की गई।

– रिपोर्ट मामराज मीणा, विराटनगर

कोटपूतली जयपुर समाचार राजस्थान समाचार