कोटपूतली उप प्रधान चुनाव, 6 सदस्यों के 9 नामांकन दाखिल

कोटपूतली उप प्रधान चुनाव, 6 सदस्यों के 9 नामांकन दाखिल

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। कोटपूतली पंचायत समिति के आज होने वाले उप प्रधान चुनाव के लिए कुल 9 नामांकन दाखिल किए गए हैं। जिनमें वार्ड 12 से नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य सुमन कुमारी यादव ने कांग्रेस, वार्ड 23 की मंजू देवी ने भाजपा व निर्दलीय, वार्ड 21 की विमला देवी ने कांग्रेस व निर्दलीय, वार्ड 17 की माया देवी ने निर्दलीय, वार्ड 1 की माया देवी ने कांग्रेस व निर्दलीय एवं वार्ड 6 से बिना देवी ने कांग्रेस से नामांकन दाखिल किया है। इस प्रकार कुल 6 सदस्यों ने 9 नामांकन दाखिल किए हैं, जिनमें चार सदस्यों ने कांग्रेस से नामांकन दाखिल किए हैं।


नामांकन दाखिल करने का समय सुबह 11:00 बजे तक निर्धारित था, इसके बाद अब दोपहर 1:00 बजे तक प्रत्याशी नाम वापसी कर सकेंगे। इसके बाद आवश्यक हुआ तो 3 से 5 के बीच मतदान करवाया जाएगा और उसके बाद चुनाव परिणाम सामने होंगे।


सोमवार को आयोजित प्रधान चुनाव के नतीजों ने सभी को चौंका दिया। कोटपूतली में प्रधान पद पर कांग्रेस की नेहा गुर्जर ने बाजी मार ली। नेहा गुर्जर को 18 मत व बीजेपी की मीनाक्षी को 9 मतों पर संतोष करना पड़ा। इससे पहले सुबह जब 3 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किए गए थे तो माना जा रहा था कि मुकाबला त्रिकोणीय होगा। लेकिन आरएलपी सहित निर्दलीय प्रत्याशी सुमन जो भाजपा की ही बागी प्रत्याशी थी, ने भी अपना वोट कांग्रेस के पक्ष में ही डाला। वोटिंग के बाद शाम को जैसे ही चुनाव परिणाम आए तो सबके लिए चौंकाने वाला था। माना जा रहा था कि भाजपा की बागी प्रत्याशी निर्दलीय सुमन त्रिकोणीय मुकाबले में रहेंगी, लेकिन मुकाबला भाजपा व कांग्रेस में रहा।
इसके बाद अब सबकी निगाहें आज होने वाले उपप्रधान के चुनाव पर टिकी हुई हैं।

कोटपूतली जयपुर समाचार राजस्थान समाचार